Internet se paise kaise kamaye 10 tarike 10 ways to amke money online

इंटरनेट से पैसे कैसे कमाये – ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने के 20 आसान तरीके, दोस्तो जितने भी तरीक़े आज में आपको बताने जा रहा हू वो सभी एकदम safe है कोई भी तरीका illegal नही है.

आप अपने interest के हिसाब से ही अपने लिए पैसे कमाने का सही तरीका चुने क्योंकि जिस चीज़ में आपका ज़्यादा interest होगा उसमे आप ज़्यादा पैसे भी कमा पाएंगे .


तो चलिये दोस्तो अब बिना किसी देरी के अब मैं आपको घर बैठे पैसे कमाने के 20 आसान तरीके बताता हूं .

1. Blogging Se Paise Kaise Kamaye :
Blogging एक बहुत अच्छा तरीका है Internet Se Paise कमाने का अगर आपको लिखने का शौक है तो आप अपने interest के हिसाब से एक ब्लॉग बनाकर उसपर लिख सकते है और उससे पैसे भी कमा सकते है.
Internet se paise kamane ke 10 tarike
 अपना blog बनाने के लिए आपको कुछ भी पैसे खर्च करने की ज़रूरत नही है आप फ्री में भी ब्लॉग बना सकते है और इससे Ghar Baithe Online Internet Se Paise Kamaye जा सकते है.


Blogging से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले तो आपको अपने ब्लॉग का traffic बढ़ाना होगा और जब आपका traffic बढ़ने लगे तो आप अपने ब्लॉग को Google Adsense से connect करदे.


जिससे कि आपके ब्लॉग पर Adsense के ads show होने लगेंगे और जब कोई भी visitor आकर उन ads पर click करेगे तो उसके बदले में आपको पैसे मिलेंगे .

Adsense approve होना थोड़ा मुश्किल काम है अगर आपका adsense account approve नही होता है तो फिर आप adsense के alternative  का इस्तेमाल करके ads लगाकर पैसे कमा सकते है.



2. Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye :
जैसे जैसे ऑनलाइन shopping का क्रेज़ लोगो मे बढ़ता जा रहा है उसकी के साथ अब लोग दुकानों पर जाकर shopping करने के बजाय ऑनलाइन shopping करना ज़्यादा पसन्द कर रहे है क्योंकि ये बहुत ही आसान तरीका है जिससे समय की बचत के साथ-साथ आप घर बैठे कुछ भी खरीद सकते है .

लेकिन दोस्तो क्या आपको पता है कि आप इन shopping sites के ज़रये भी पैसे कमा सकते है ?

आज ज़्यादातर सभी shopping sites आपको पैसे कमाने का मौका दे रही है .

आपको बस उस shopping site के affiliate program को join करना है उसके बाद कंपनी के products को sell करवाना होगा जिसके बदले में आपको भी commission दिया जायेगा.


Affiliate program join करने के बाद आपको उस शॉपिंग site का एक अलग से dashboard मिलेगा जहाँ जाकर आप कंपनी के किसी भी product का एक affiliate link बना पाएंगे और उस link को आपको share करना है .

जैसे ही कोई भी व्यक्ति आपके लिंक से उस product को खरीद लेगा उसके बदले भी आपको भी कुछ commission मिल जायेगा.

3.Youtube Se Paise Kaise Kamaye :
आप youtube पर videos तो देखते ही होंगे लेकिन क्या अपने कभी सोचा है कि आप भी youtube पर videos upload करके उससे पैसे कमा सकते है.
How to earn money in hindi

ऑनलाइन पैसे कमाने का youtube भी काफी अच्छा विकल्प है जिससे कोई भी पैसे कमा सकता है चाहे वो कोई normal user हो या फिर किसी field में expert.

ब्लॉग की तरह ही आप youtube पर भी adsense के ads को लगा सकता है और अपनी videos से पैसे कमा सकते है .


अगर आपका आपकी videos viral हो जाती है तो आप इससे घर बैठे हज़ारो लाखो तक कमा सकते है. बस आपको अच्छी videos बनाकर youtube पर upload करनी है और आप भी youtube se paise कमाना शुरू कर देंगे .

4.Ebook Se Paise Kaise Kamaye:
अगर आप किसी विषय या किसी field के बारे में अच्छी जानकारी रहते है और आप उसके बारे में लिख भी सकते है तो फिर आप उस topic पर अपने घर बैठे ही Laptop, Computer के माध्यम से एक EBook लिख सकते है और उसे अपने मनचाहे दाम में बेच भी सकते है.

अपनी EBook लिखने के बाद आपको उसे ऐसी sites के ऊपर upload कर देना है जो कि EBook बेचती है जैसे कि Amazon Kindle एक मशहूर site है जिसपर जाकर आप अपनी Ebook को बेच कर उससे पैसे कमा सकते है .

5. Old Products Sell Karke Paise Kaise Kamaye :
आपके पास यकीनन ऐसी बहुत सी चीज़े होंगी जिनके इस्तेमाल करना अपने बन्द कर दिया होगा जैसे कि – Mobile, Laptop, Books,etc. बस आपको अपने पुराने समान को निकालना है जिसे आप बेच सकते